Home Parenting घोर कलयुग: अपना शौक पूरा करने के लिए मां ने बच्चों को...

घोर कलयुग: अपना शौक पूरा करने के लिए मां ने बच्चों को बेचा!

एक मां ने अपने शौक पूरा करने के लिए जुड़वा बच्चों को बेच दिया. इस रुपये से उसने नया फोन के साथ क्रेडिट कार्ड के बकाया बिल का भुगतान किया. Mother Sold Twins

मां अपने बच्चों के लिए क्या नहीं करती है. संसार में मां का दर्जा सबसे उंचा होता है. मां शब्द में ममता, असीम स्नेह व त्याग की भावना छिपी है. मातृत्व ऐसी अनुभूति है जो तमाम सांसारिक सूखों से बढ़कर है. मां की हमेशा कोशिश यही रहती है कि वह अपने परिवार के सारे दुःखों को अपने अंदर समेट कर बच्चों (Mother Sold Twins) को सारी खुशियां दे.

Mother-Sold-Twins

बच्चों की खुशी के लिए वह हर दुःख सहने को तैयार रहती है. कुछ भी हो जाए अपने बच्चों पर कोई आंच नहीं आने देती. लेकिन कलयुग में ऐसी मां हैं जो अपने मोबाइल का शौक पूरा करने के लिए अपने बच्चों को बेच (Mother Sold Twins) देती है. यह सुनकर आपको विश्वास नहीं हो रहा ना?

लेकिन ये बात बिल्कुल सच है. चीन के जहेजिआंग प्रांत के सिकसी सिटी में ऐसी ही एक घटना घटी है. यहां एक मां ने क्रेडिट कार्ड का बिल चुकाने के लिए अपने जुड़वा बच्चों को बेच (Mother Sold Twins) दिया. बच्चों की उम्र अभी 15 दिन भी नहीं है. जानकारी के मुताबिक महिला के क्रेडिट कार्ड का बिल 6 लाख 56 हजार रुपये हो गया था.

बच्चे को बेचकर लिया नया फोन – Mother Sold Twins

इस बिल का भुगतान करने व मोबाइल फोन लेने के लिए महिला ने अपने जुड़वा बच्चों का सौदा (Mother Sold Twins) किया. दोनों बच्चों को उसने अलग-अलग परिवार में बेचा था. बच्चे खरीदने वाले दोनों परिवार इस महिला के घर से 700 किलोमीटर की दूरी पर है. आरोपी महिला की उम्र 20 साल है.

सोशल मीडिया से पता चला है कि उसका नाम‘मा’है. बच्चे के पिता का नाम ‘वू’ है. बच्चों के जन्म के एक हफ्ते बाद ही महिला ने उन्हें साढ़े चार लाख रुपये में बेच दिया. फिर इन पैसों से उसने अपने क्रेडिट कार्ड का भुगतान करने के अलावा नया मोबाइल फोन भी लिया.

इसे भी पढ़ें: साल की पहली तारीख को इस देश में गूंजी सबसे ज्यादा किलकारी!

खबर है कि महिला का पति जुए की लत की वजह से कर्ज में डूबा हुआ है. जैसे ही उसे पता चला कि उसकी पत्नी ने दोनों बच्चों को बेच दी है. वह तुरंत ही उससे अपना कर्ज चुकाने के लिए रुपये मांगना शुरू कर दिया.

सारे पैसे कर दिए खर्च – Mother Sold Twins

इस अद्भूत घटना की खबर मिलते ही पुलिस इसकी जांच में जुट गई. जिसके बाद आरोपी महिला व उसके पति को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही दोनों बच्चों को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. महिला से पूछताछ में पता चला कि उसने सारे रुपये खर्च कर दिए हैं.

जाचं में पता चला है कि जब महिला ने दोनों बच्चों (Mother Sold Twins) को जन्म दिया था. उस वक्त ना तो महिला के पति और ना ही उसके घरवाले ही बच्चे को देखने अस्पताल पहुंचे थे. इसके बाद महिला को दोनों बच्चे बोझ लगने लगे.

महिला ने अपने पति व अपने घरवालों से सहायता भी मांगी लेकिन किसी ने भी उसका साथ नहीं दिया. अंत में घरवालों के रवैये से परेशान होकर महिला ने दोनों बच्चों को बेचने का फैसला लिया. नए चीनी कानून के तहत बच्चे की तस्करी करने वालों को 10 वर्ष तक की सजा हो सकती है.#TwinsSale

(योदादी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here