Home Parenting मां बनकर ऐसे एन्जॉय कर रही हैं नेहा धुपिया!

मां बनकर ऐसे एन्जॉय कर रही हैं नेहा धुपिया!

बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धुपिया जन्मदिन के अवसर पर मालदीव में पति व बेटी के साथ एन्जॉय कर रही हैं. इसकी तस्वीरें भी उन्होंने इस्टाग्राम पर साझा की है. Neha Dhupia Birthday

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धुपिया का आज जन्मदिन है. 27 अगस्त 1980 को जन्मी नेहा इस वर्ष वह अपना 39वां जन्मदिन (Neha Dhupia Birthday) मना रही हैं. बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए नेहा अपने पति व बेटी के साथ मालदीव में एन्जॉय कर रही हैं.

neha dhupia

नेहा ने हाल ही में मालदीव बीच की कुछ तस्वीरें साझा की हैं. जिसमें नेहा अंगद के साथ बीच पर एन्जॉय करती नजर आ रही हैं.

नेहा के जन्मदिन पर पति अंगद ने इंस्टाग्राम पर दोनों की रोमांटिक फोटो साझा की है. साथ ही अंगद ने लिखा है, ‘हैपी बर्थडे मेरी दुनिया’।

उन्होंने पिछले साल 10 मई को अभिनेता अंगद बेदी के साथ गुपचुप तरीक से शादी कर ली थी. इस खबर ने सबको चौंका दिया था. यह शादी हर किसी के लिए चर्चा का विषय बन गई थी.

शादी के 6 महीने बाद 18 नवंबर 2018 को नेहा ने बेटी मेहर (Neha Dhupia with Daughter) को जन्म दिया था. नेहा कहती हैं कि उनकी बेटी मेहर ही उनकी पहली प्राथमिकता है.

अपने काम के साथ-साथ वह बेटी के लिए भी भरपूर वक्त निकाल रही हैं. फिर कहती हैं अगर मेरे पास रोजाना 48 घंटे होते तो मैं और भी ज्यादा काम करती.

बहुत बड़ी जिम्मेवारी है मां बनना (Neha Dhupia with Daughter)

वह कहती हैं मां बनना कितनी बड़ी जिम्मेवारी है, यह बनने के बाद पता चलता है. मां बनने के बाद रातों की नींद उड़ जाती है. हालांकि ऐसी स्थिति में भी वह अपनी जिंदगी में बहुत खुश हैं.

नेहा इंस्टाग्राम पर काफी ऐक्टिव रहती हैं. बेटी के साथ (Neha Dhupia with Daughter) बिताए अपने खास पलों को वह इंस्टा पर साझा भी करती रहती हैं.

वो कहती हैं कि कोई भी मां अच्छी या बुरी नहीं होती. बल्कि हर मां अद्भूत होती हैं. मां बनने के बाद से नेही धुपिया अपनी बेटी मेहर, घर व अपने काम को बड़ी सहजता के साथ संभाल रही हैं.

होस्ट अभिनेत्री व निर्माता से लेकर मां (Neha Dhupia with Daughter) बनने तक का इनका सफर बहुत ही रोचक है.नेहा का मां बनना अधिक उम्र में मां बनने वाली महिलाओं के लिए प्रेरणा है.

अगर आप भी नेहा धुपिया के फैन हैं तो आपकी भी जरूर इच्छा हो रही होगी कि नेहा धुपिया की तरह अच्छी मां के साथ-साथ घर व अपने कामों को संभालें.

तो आइए हम आपको नेहा धुपिया के इस सफर के बारे में जानकारी देते हैं – (Neha Dhupia with Daughter)

अगर नेहा के मां बनने के सफर की बात करें तो उन्होंने मीडिया में चर्चाओं के बीच अपने गर्भवती होने की जानकारी साझा की थी.

गर्भावस्था के 8 महीनों तक नेहा धुपिया ने अपना काम जारी रखा था. एमटीवी पर आने वाले शो रोडिज में गैंग लीडर के साथ वह फैशन शो में भी हिस्सा लेती दिखी थी. यहां तक की बेटी के जन्म के कुछ सप्ताह बाद ही उन्होंने फिर से काम शुरू कर दिया था.

गर्भवती होने के दौरान नेहा ने पूरे जोश के साथ अपना काम किया. नेहा कहती हैं कि मां बनना (Neha Dhupia with Daughter) या नहीं बनना आपकी अपनी पसंद है.

मां बनने के क्षेत्र में उन्होंने उम्र को कभी भी बाधक नहीं माना. इन्हें रूढ़िवादिता तोड़ने के लिए भी जाना जाता है. क्योंकि वह समाज के लिए नहीं बल्कि अपने हिसाब से जिंदगी जिती हैं.

उनका कहना है जब वह काम में लगी रहती हैं तो वह अपना काम बेहतर तरीके से करती हैं. लेकिन जब वह घर पर होती हैं तो उनका ध्यान सिर्फ घर पर ही होता है.

अपने काम को पूरे डेडिकेशन के साथ करने की वजह से ही आज वह एस सफल अभिनेत्री, मेंटर, निर्माता, होस्ट के साथ नेहा एक अच्छी मां भी हैं.

neha dhupia

समय के साथ चलने की नसीहत

अपने मां बनने के एहसास के बारे में वह कहती हैं कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं जिंदगी में किसी से इतना ज्यादा प्यार करूंगी.

यह तो सही है कि मां बनना एक फुल टाइम जॉब है. लेकिन सबसे काम भी यही है और इसे हर कोई कर भी सकता है.

मेहर (Neha Dhupia with Daughter) की छोटी-छोटी उंगलियां जब मेरी उंगलियों को छूती है तो मुझे बहुत ही सुखद अनुभव मिलता है. जब नन्ही सी मेहर हंसती है तो मेरा दिन बन जाता है.

मेहर के साथ समय बिताना मुझे बहुत खुशी देती है. नेहा समय के साथ चलना पसंद करती हैं. और वह लोगों को भी नसीहत देती हैं कि सभी को समय के साथ चलना चाहिए.

अभिनेत्री को जब पता चला था कि वह मां बनने वाली हैं तो उन्होंने नन्ही सी जान को दुनिया में लाने का फैसला किया. अभी वह अपने पति व बेटी के साथ बहुत ही सुखी जीवन बिता रहे हैं.

नेहा धुपिया हिंदी फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री हैं. वर्ष 2002 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया का ताज अपने नाम किया था. उनकी फिल्में जूली, दे दना दन, क्या कूल हैं हम, कयामत जैसी कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं.#NehaDhupiaBirthday

(योदादी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here