Home Health Care Shilpa Shinde: भाभीजी की खूबसूरती के राज से पर्दा उठ गया है!

Shilpa Shinde: भाभीजी की खूबसूरती के राज से पर्दा उठ गया है!

भाभीजी घर पर हैं सीरियल से मशहूर शिल्पा शिंदे की त्वचा बिना मेकअप के भी दमकती रहती है. उनकी इस खूबसूरती का राज नारियल तेल है. shilpa shinde beauty secret

भाभीजी घर पर हैं सीरियल से मशहूर शिल्पा शिंदे 42 की उम्र में भी कॉलेज छात्रा (shilpa shinde beauty secret) दिखती हैं. आज उनका जन्मदिन है. 42 की उम्र में भी वह सिंगल हैं और फिलहाल उनका शादी करने का कोई इरादा नहीं है.

shilpa shinde

सीरियल के प्रोड्यूसर की वजह से वह कॉन्ट्रोवर्सी में आई थी. इस विवाद को लेकर वह काफी दिनों तक चर्चा में बनी हुई थी.

भाभीजी सीरियल छोड़ने के बाद उन्हें बिग बॉस 11 में जाने का ऑफर मिला. सीरियल में सबका दिल जीतने वाली अंगूरी भाभी (shilpa shinde beauty secret) ने बिग बॉस के दर्शकों का भी दिल जितने में कामयाबी हासिल की.

अपनी काबिलियत से वह “बिग बॉस 11” की विनर भी रहीं. बिग बॉस के घर में रहते हुए परिवार के सदस्य भी उनकी खूबसूरती की चर्चा करते थे. यहां तक की शो के होस्ट सलमान खान भी.

बिग बॉस के घर में आपने कई अभिनेत्रियों को भी बिना मेकअप के देखा होगा. लेकिन शिल्पा की बात सबसे जुदा है. बगैर मेकअप के भी उनकी स्किन ग्लो करती रहती है और वह हमेशा ही खूबसूरत (shilpa shinde beauty secret) दिखती हैं.

बिना मेकअप खूबसूरत दिखती हैं शिल्पा (shilpa shinde beauty secret)

हर लडक़ी की ख्वाहिश होती है उनकी त्वचा भी उनकी पसंदीदा स्टार की तरह दमकती (shilpa shinde beauty secret) रहे. जिसके लिए वह अपनी त्वचा का खास ख्याल भी रखती हैं.

बॉलीवुड की अभिनेत्रियां भी अपनी त्वचा का खास ख्याल रखती हैं. यही वजह है कि उनका लुक हमेशा खूबसूरत ही नजर आता है. इसी तरह शिल्पा शिंदे के फैंस भी उनकी खूबसूरती के दिवाने हैं.

हर कोई जानना चाहता है कि उनकी चमकती-दमकती त्वचा का राज क्या है. और लोगों को जानना भी चाहिए क्योंकि इस तरह की जानकारियां हर किसी के लिए फायदेमंद है.

शिल्पा के ब्यूटी सीक्रेट को अपनाकर आप भी खुद को खूबसूरत (shilpa shinde beauty secret) बना सकते हैं. हालांकि शिल्पा की दमकती त्वचा का एक मुख्य राज है नारियल का तेल. हां बस नारियल के तेल से ही वह इतनी जवां-जवां दिखती हैं.

आइए आपके साथ शिल्पा की खूबसूरती का राज साझा करते हैं – (shilpa shinde beauty secret)

1. रोजाना लगाती हैं नारियल तेल

नारियल का तेल शिल्पा की रूटीन में शामिल है. रोजाना रात को सोने से पहले वह अपने सिर में नारियल तेल से चंपी करती हैं.

सिर्फ सिर में ही नहीं बल्कि वह अपने चेहरे व पूरे शरीर में भी नारियल तेल लगाकर सोती हैं. किसी दिन अगर वह रात को तेल नहीं लगा पाती हैं तो सुबह उठकर नहाने से पहले जरूर लगा लेती हैं.

2. नारियल तेल के बहुत सारे हैं फायदे

यह तेल एंटी एजिंग गुणों से भरपूर होता है. अगर आप नारियल तेल से मिलने वाले फायदे जान जाएंगी, तो अपनी महंगी क्रीम को भूल कर आप भी नारियल का तेल भी इस्तेमाल करना शुरू कर देंगी.

इसमें एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जिसकी वजह से यह एक्जिमा जैसी बीमारी के इलाज में भी मददगार साबित होता है.

3. हटाए डार्क सर्कल

अगर आप रात को सोने से पहले कुछ दिनों तक नारियल तेल से आंखों के चारों तरफ मसाज करें तो आप डार्क सर्कल से छुटकारा पा लेंगे. इसमें पाएं जाने वाले फिटेन्यूटेन्ट्स और पॉलीफेनोल से आपको कभी भी झुर्रियां नहीं आएंगीं.

4. मेकअप से पहले करें इस्तेमाल (shilpa shinde beauty secret)

मेकअप से करीब 20 मिनट पहले चेहरे को अच्छी तरह धो लें. नारियल के तेल की कुछ बूंदों से चेहरे पर मसाज करें. इसे चेहरे पर 10 मिनट तक लगा रहने दें.

इसके बाद कॉटन से इसकी अच्छी तरह सफाई कर लें और फिर मेकअप लगाएं. इस तरह मेकअप लगाने से चेहरा अधिक ग्लो करता है.

shilpa shinde

5. नारियल तेल से बाल होंगे मुलायम

शाइनी हेयर नारियल तेल को अगर रोजाना हल्का गर्म करके बालों में लगाया जाए तो बाल मुलायम, घने व चमकदार हो जाते हैं.

6. फटे होठों के लिए लाभकारी

कई लोगों को होंठ फटने की समस्या रहती है. इसे दूर करने के लिए अगर आप बाजार में मिलने वाली क्रीम की जगह होठों पर नारियल तेल से मसाज करेंगी तो होंठ मुलायम हो जाएंगे. जिससे इनका फटना बंद हो जाएगा.

7. मिटाए चेहरे के दाग-धब्बे

सौंदर्य से जुड़े नारियल तेल के कुछ अनोखे इस्तेमाल से त्वचा संबंधी दाग-धब्बों से निजात पा सकती हैं. अगर आपके चेहरे पर किसी तरह का दाग-धब्बा है तो आप दिन में 2 बार नारियल तेल की कुछ बूंदें वहां लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. कुछ दिनों तक ऐसा करते रहने से धीरे-धीरे सारे दाग-धब्बे गायब हो जाएंगे.

8. फेशियल मसाज

चेहरे को दमकता बनाने के लिए किसी फेस क्रीम की जगह अगर रोजाना नारियल तेल की कुछ बूंदों से मसाज करें तो आपको फेशियल की कोई आवश्यकता नहीं पड़ेगी. सिर्फ नारियल तेल लगाने से आपका चेहरा ग्लोइंग व बिना दाग धब्बों के नजर आएगा.

9. प्राकृतिक मॉइस्चराइजर है नारियल तेल

नारियल का तेल प्राकृतिक मॉइस्चराइजर का काम करता है. रोजाना नहाने के बाद स्किन पर क्रीम की जगह नारियल तेल से हल्का मसाज करें. देखेंगे चेहरे से लेकर पांव तक आपकी चमक बनी रहेगी.

10. मेकअप रिमूवर

मेकअप रिमूवर नारियल का तेल कोल्ड क्रीम की तरह आपका मेकअप उतारने का काम भी करता है. कॉटन में नारियल का तेल लेकर आप मेकअप भी रिमूव कर सकती हैं.

शिल्पा शिंदे अगर आपकी भी फेवरेट हैं तो आप भी उनके ब्यूटी टिप्स को आजमाकर खूबसूरत दिख सकती हैं. #ShilpaShinde

(योदादी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here