Home Health Care जानते हैं, आज भी कैसे इतनी खूबसूरत दिखती हैं ऐश्वर्या?

जानते हैं, आज भी कैसे इतनी खूबसूरत दिखती हैं ऐश्वर्या?

अपनी खूबसूरती से सबका दिल चुराने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन 45 की उम्र में भी यंग दिखती हैं. क्योंकि ऐश्वर्या अपनी स्किन का खास ख्याल रखती हैं. Aishwarya Rai Beauty Secret

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन दुनिया की सबसे खूबसूरत (Aishwarya Rai Beauty Secret) महिलाओं में से एक हैं. इन्होंने वर्ष 1994 में मिस वर्ल्ड का ताज पहना था. लेकिन इतने वर्षों बाद भी उनके चाहने वालों की कमी नहीं है. बल्कि 45 की उम्र में भी उनके दीवानों की संख्या पहले की तुलना में आज काफी ज्यादा है.

aishwarya-rai-beauty-secret

इनकी संख्या धीरे-धीरे बढ़ती ही जा रही है. इसकी वजह है ऐश्वर्या की दिन प्रतिदिन बढ़ती खूबसूरती व निखार. ऐश्वर्या की एक खूबी है कि उनके निखार व ताजगी को देखकर हर किसी को उनकी तरह दिखने की चाहत होती है.

क्या आप भी ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Beauty Secret) की तरह लंबी समय तक सुंदर दिखना चाहती हैं. तो यहां जानें ऐश्वर्या राय की खूबसूरती के टिप्स. जिसे आजमाकर आप भी जवां-जवां दिख सकती हैं. जैसे ऐश्वर्या राय बच्चन आज भी बेहद यंग और खूबसूरत नजर आती हैं.

प्यास लगने से पहले पीएं पानी – Aishwarya Rai Beauty Secret

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Beauty Secret) अपनी स्किन को हाइड्रेट रखने पर विशेष जोर देती हैं. वह खुद बहुत सारा पानी पीती हैं और लोगों को भी अधिक से अधिक पानी पीने पर जोर देती हैं. प्यास लगने के बाद नहीं बल्कि प्यास लगने से पहले ही पानी पीना सीखें. उनका मानना है कि स्किन अगर हाइड्रेट रहेगी तो उसकी फ्रेशनेस अपने आप झलकेगी. चेहरे की नमी को बरकरार रखकर आप अपने एजिंग को टाल सकते हैं. भरपूर पानी पीना स्किन के लिए टॉनिक का काम करता है.

डाइट पर भी दीजिए ध्यान – Aishwarya Rai

हेल्दी और न्यूट्रीशन से भरपूर भोजन भी आपकी स्किन को स्वस्थ बनाता है. खाने में अधिक से अधिक सलाद लें, हरी सब्जी लें, फल खाएं, साथ ही दूध, दही खाने के साथ ही चेहरे पर लगाएं. घर में बनी चीजों का सेवन करना स्वास्थ्य व स्किन दोनों के लिए फायदेमंद होता है.

तनावमुक्त रहना है खूबसूरती का राज Aishwarya Rai

अपनी खूबसूरती से सबका दिल चुराने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Beauty Secret) का मानना है कि तनावमुक्त रहना भी व्यक्ति की खूबसूरती का राज है. तन के साथ मन का स्वस्थ रहना आपके दिमाग के खुशनुमा माहौल पर निर्भर करता है. तनाव मुक्त रहने वाले लोगों के चेहरे पर चमक स्वयं ही नजर आने लगती है. इसलिए बेवजह तनाव लेने से बचें. ताकि आप खूबसूरत व स्वस्थ बने रहें.

केमिकल प्रोडक्ट से रहें दूर – Aishwarya Rai Beauty Secret

अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए ऐश्वर्या (Aishwarya Rai Beauty Secret) हमेशा होममेड प्रोडक्ट ही अपनाती हैं. ऐश घरेलू चीजों से अपने चेहरे को साफ करती हैं और घरेलू चीजों व फ्रूट्स से बने पैक का ही इस्तेमाल करती हैं. वह टमाटर, संतरा, नींबू और पपीते खाने के साथ अपने चेहरे पर भी लगती हैं. ऐश का कहना है कि खूबसूरती अंदर से नजर आती है इसलिए आपकी डाइट भी ऐसी होनी चाहिए जो आपको खूबसूरत बनाने में मदद करे.

View this post on Instagram

✨✨✨

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

इसे भी पढ़ें: 9 साल बाद वायरल हुई ऐश्वर्या की ये तस्वीर, आखिर माजरा क्या है?

स्किन का रखें विशेष ध्यान

स्किन चाहे जैसी भी हो अगर आप उसका सही से ख्याल रखते हैं तो आप भी खूबसूरत दिख सकते हैं. आप खुद अपनी स्किन के दोस्त बनें, हमेशा खुश रहें. खुशियां आपके चेहरे पर झलकेगी और वह आपको और खूबसूरत बनाएगी.

उबटन से बनें खूबसूरत

एक बाउल में 2 टेबलस्पून बेसन, ½ टीस्पून हल्दी और 2 टेबलस्पून दूध को अच्छी तरह मिला लें. ताकि इसमें गांठे नहीं बनें. इसके बाद सबसे पहले चेहरे को फेसवॉश से अच्छी तरह साफ करें. फिर इस उबटन से चेहरे पर 5 मिनट मसाज करें और 10-15 मिनट के लिए इसे छोड़ दें. जब उबटन सूख जाए तो हल्का-सा गुलाबजल मिलाकर मसाज करते हुए इसे साफ कर लें.

क्या हैं उबटन के फायदे – Aishwarya Rai Beauty Secret

अगर आप रोजाना उबटन का इस्तेमाल करते हैं तो यह चेहरे की डेड स्किन और धूल-मिट्टी को निकालता है. नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से चेहरे पर ग्लो आता है. वहीं इससे दाग-धब्बे भी छूमंतर हो जाते हैं. उबटन से आपकी त्वचा में कसाव आएगा और ब्लैकहेड्स की प्रॉब्लम भी दूर हो जाएगी.

View this post on Instagram

✨my Longines Day?

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

हर स्किन टाइप के लिए परफेक्ट –

उबटन वैसे तो हर स्किन टाइप के लिए बेस्ट है. लेकिन ध्यान रहे अगर चेहरे पर पिंपल है तो फिर उबटन लगाने से बचें. उबटन में मिली हल्दी व दूध स्किन के लिए फायदेमंद होता है. क्योंकि हल्दी एंटीसेप्टिक होती है जबकि दूध आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज करता है. वैसे उबटन का कोई साइड इफेक्ट नहीं है. #AishwaryaRai

(योदादी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here