Home Health Care कॉमेडी क्वीन भारती सिंह का वेट लॉस सीक्रेट यहां जानिए- Bharti Singh’s...

कॉमेडी क्वीन भारती सिंह का वेट लॉस सीक्रेट यहां जानिए- Bharti Singh’s weight loss secret

भारती सिंह को वजन को लेकर ट्रोल होना पड़ता था लेकिन उन्होंने इसे पॉजिटिव रूप में लेते हुए आगे बढ़ती गईं. (Bharti weight loss secret)

अपनी कॉमेडी से सबको हंसाने वाली टेलीविजन और बॉलीवुड की फेमस कॉमेडी क्वीन भारती सिंह (Bharti Singh’s weight loss secret) को कौन नहीं जानता. भारती हंसने-हंसाने के लिए ही जानी जाती हैं. अपनी एक्टिंग और हंसी से लोगों को हंसाने और गुदगुदाने में तो इन्हें महारत हासिल है. खासकर टीवी पर वह लल्ली के नाम से ज्यादा मशहूर हैं.

Bharti Singh

वह कई लाफ्टर शो में भी हिस्सा ले चुकी हैं. इन्हें हमेशा ही अपने वजन को लेकर ट्रोल होना पड़ता था. लेकिन भारती (Bharti Singh’s weight loss secret) ने कभी भी इसे नेगेटिव रूप में नहीं लिया. बल्कि अपने वजन को लेकर हुए मजाक को उन्होंने हमेशा पॉजिटिव रूप में लेते हुए आगे बढ़ती गईं.

हर्ष लिम्बाचिया से शादी से पहले भारती सिंह ने अपना करीब 10 किलोग्राम वजन कम किया था. जानकारी के अनुसार भारती का वजन करीब 85 किलोग्राम था. लेकिन शादी से पहले उन्होंने अपना 10 कि.लो. वजन कम किया था. आपको भी अगर अपने बढ़ते वजन से परेशानी है और आप वजन कम करना चाहते हैं तो भारती द्वारा किए गए प्रयासों के बारे में जानते हैं.

आखिर भारती ने कैसे अपना 10 किलो वजन कम किया. इन्होंने अपनी वर्कआउट और डाइट को नियमित करके अपना वजन कम किया है. आइए भारती के प्रयासों को विस्तार से जानते हैं ताकि आपको भी अपना वेट लॉस करने में मदद मिल सके.

भारती का स्ट्रिक्ट डाइट प्लान- Comedy Queen Bharti Singh’s weight loss secret

थोड़ा स्लिम दिखने के लिए उन्होंने स्ट्रिक्ट डाइट प्लान को फॉलो किया है. पंजाबी परिवार से आने के कारण भारती सिंह काफी फूडी हैं और उन्हें पराठे और आमलेट खाना बहुत पसंद है. भारती कहती हैं कि खाने के लिए वो खुद को कभी नहीं रोकती हैं. लेकिन जहां तक वजन कम करने की बात है तो इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत किया है.

इसे भी पढ़ें: टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने कैसे घटाना 26 किलो वजन? यहां जानें उनका वेट लॉस सीक्रेट!

भारती दिन में मात्र 1 से 2 रोटी ही खाती हैं. वजन कम करने के लिए उनकी कोशिश रहती है कि ज्यादा से ज्यादा लिक्विड डाइट को ही फॉलो किया जाए. अपनी रूटीन में इन्होंने सूप, ग्रीन टी और जूस को शामिल कर 10 किलो तक वजन कम किया. सलाद में फाइवर होने की वजह से यह भूख को कम करने में मदद करता है, इससे वजन नियंत्रित करने में काफी सहायता मिलती है. इसलिए भारती ने अपनी डाइट में सलाद को मुख्य रूप से शामिल किया.

भारती का वर्कआउट रूटीन- Comedy Queen Bharti Singh’s weight loss secret

अपना बढ़ा हुआ वजन कम करने के लिए भारती ने सबसे पहले पंजाबी खाने से दूरियां बनाई. और फिर वर्कआउट पर अपना ध्यान केंद्रित किया. चूकि भारती का वजन बहुत ज्यादा था इसलिए एक्सरसाइज करना उनके लिए चुनौतीपूर्ण था. लेकिन वो बगैर घबराए इन चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढ़ती रहीं और रोजोना जिम जाती रहीं.

जिम में भारती (Bharti Singh’s weight loss secret) हार्ड कोर एक्सरसाइज, कार्डियो और साइकिलिंग से अपना वजन नियंत्रित करती रहीं. 6 घंटे तक रिहर्सल के लिए भारती खुद को प्रेरित करती हैं. वजन घटाने के लिए वह रोजाना 20 मिनट साइकिलिंग और 20 मिनट कार्डियो करती थीं. खाना खाने के बाद भारती रोजाना सैर भी करती थीं. जिसके परिणाम स्वरूप उन्होंने करीब 10 कि.लो. वजन घटाया.

डांस से भी वजन कम करने में मिली मदद- Comedy Queen Bharti Singh’s weight loss secret

भारती सिंह ना सिर्फ कॉमेडी बल्कि नृत्य में भी वह सर्वश्रेष्ठ हैं. डांस रियलटी शो झलक दिखला जा सीजन -5 में भी उन्होंने हिस्सा लिया था, बेहतर नृत्य के लिए उन्हें काफी सराहना भी मिली थी. अपना वजन कम करने की रूटीन में भारती ने एक्सरसाइज के साथ-साथ डांस को भी शामिल किया था. भारती का मानना है कि डांस द्वारा कोई व्यक्ति बगैर बोर हुए बड़ी आसानी से अपना वजन कम कर सकता है. डांस उनकी फिटनेस में निखार लाता है.

(योदादी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here