Home Trending Raksha Bandhan: बॉलीवुड की 9 भाई-बहनों की जबरदस्त जोड़ी!

Raksha Bandhan: बॉलीवुड की 9 भाई-बहनों की जबरदस्त जोड़ी!

भाई-बहन का रिश्ता दुनिया में सबसे अनोखा होता है. इस रिश्ते की तुलना किसी के साथ नहीं की जा सकती. रक्षा बंधन (Celebrities Raksha Bandhan) भाई-बहन के बीच अनूठे प्यार को दर्शाने वाला पवित्र त्योहार है.

Raksha Bandhan

बहन जब भाई की कलाई पर प्रेम का कच्चा धागा बांधती है तो प्यार की डोर और मजबूत होती है. इस त्योहार में बहन-भाई की सलामती की दुआ (Celebrities Raksha Bandhan) करती है व भाई से पूरी उम्र रक्षा का वचन लेती है.

बीते जमाने में भाई-बहनों के रिश्ते (Celebrities Raksha Bandhan) को बड़े पर्दे पर बड़ी ही खूबसूरती के साथ दर्शाया जाता था.

आज के दौर में भी हर त्योहार की तरह राखी के त्योहार भी जैसे-जैसे करीब आता है, टीवी पर भाई-बहन के अटूट प्यार को दर्शाने वाले गाने बजने लगते हैं.

ऐसे में आपके मन में भी यह बात आती होगी कि टीवी के बाहर आम जिंदगी में ये सितारे एक दूसरे से कितना प्यार करते हैं.

रक्षाबंधन के इस खास मौके पर आज हम बॉलीवुड में भाई बहनों की जोड़ियों की बात करते हैं. जब हमारे पसंदीदा कलाकार आपस में भाई-बहन होते हैं तो कितना अच्छा लगता है.

बॉलीवुड में ऐसी कई सारी सफल जोड़ियां हैं. यहां कई भाई-बहन (Celebrities Raksha Bandhan) ऐसे हैं जो एक दूसरे के लिए सपोर्ट सिस्टम की तरह हैं. आइए आपको बताते हैं इन भाई-बहनों के बीच का रिश्ता कैसा है.

1. अनुष्का शर्मा व कर्णेश शर्मा –

मशहूर फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा व उनके बड़े भाई के बीच की ट्यूनिंग बहुत अच्छी है. ऐसे देखा जाए तो दोनों को एक साथ बहुत कम देखा जाता है.

लेकिन जहां तक राखी की बात है तो उन्हें भाई को राखी बांधने का क्रेज (Celebrities Raksha Bandhan) बहुत ज्यादा है. इन दोनों ने मिलकर प्रोडक्शन हाउस भी खोला है. जिसकी पहली फिल्म एनएस-10 हिट थी.

2. फरहान अख्तसर और जोया अख्त़र – Celebrities Raksha Bandhan

जानेमाने अभिनेता फरहान अख्तर व उनकी बहन जोया अख्तर की जोड़ी को बेस्ट जोड़ी कहना गलत नहीं होगा. इन भाई-बहनों की जोड़ी इंडस्ट्री के सबसे प्रतिभाशाली जोड़ियों में शामिल है.

डायरेक्टर व स्क्रीनराइटर जोया अख्तर कई फिल्मों में भाई फरहान अख्तर को असिस्ट कर चुकी हैं. जोया अख्तर ने लक बाय चांस फिल्म बनाई थी जिसमें फरहान अख्तर ने मूख्य भूमिका निभाई थी. दोनों भाई-बहनों में एक दूसरे के काम के प्रति सम्मान की भावना है.

3. तुषार कपूर व एकता कपूर –

एकता कपूर तुषार कपूर की बड़ी बहन हैं. एकतो जो कि फिल्म डायरेक्टर व टीवी प्रोड्यूसर हैं. इन दोनों भाई-बहनों की बांडिंग बहुत अच्छी है.

एकता हर कदम पर तुषार के साथ खड़ी रहती हैं. या यूं कहें कि वह बड़ी बहन का फर्ज निभाती हैं. तुषार कपूर के बच्चों को वह अपने बच्चे की तरह प्यार करती हैं.

4. फराह खान और साजिद खान – Celebrities Raksha Bandhan

साजिद खान मशहूर फिल्म डायरेक्टर हैं. उनकी बहन फराह खान डायरेक्टर व कोरियोग्राफर दोनों हैं. इन दोनों भाई-बहनों की जोड़ी भी बेमिशाल है.

संघर्ष के दिनों में दोनों भाई-बहनों ने मिलकर उसका सामना किया था. आज दोनों ही अपने करियर की बुलंदियों पर हैं.

5. सैफ अली खान और सोहा अली खान –

सोहा अली खान व सैफ अली खान की जोड़ी भी शानदार है. बॉलावुड में दोनों ही जाने-माने नाम हैं. सोहा सैफ से छोटी हैं. सैफ बहन सोहा को बहुत प्यार करते हैं.

हालांकि इन दोनों भाई-बहनों की जोड़ी अब तक बड़े पर्दे पर साथ में नहीं दिखी है. फिल्म इंडस्ट्री में दोनों के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है.

Raksha Bandhan

6. अर्जुन कपूर और सोनम कपूर –

अर्जून कपूर व सोनम कपूर भाई-बहन हैं. ये दोनों अपने नहीं बल्कि चचेरे भाई-बहन हैं. फिल्म इंडस्ट्री में दोनों ही काफी फेमस हैं. वैसे फिल्म इंडस्ट्री में सोनम कपूर उनसे सीनियर हैं. दोनों भाई-बहन एक दूसरे को अपने से भी ज्यादा प्या करते हैं.

7. शाहिद कपूर और सना कपूर – Celebrities Raksha Bandhan

शाहिद कपूर और सना कपूर दोनों भाई-बहनों की जोड़ी बहुत स्नेहशील है. दोनों ने एक फिल्म में साथ में काम भी किया है.

8. टाइगर श्रॉफ और कृष्णा श्रॉफ –

जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ अपनी बेहतरीन नृत्य शैली व स्टंट से लोगों को अपना दिवाना बनाए हुए हैं. वहीं कृष्णा ने ट्रांसजेंडर्स की लाइफ स्टाइल व इश्यूज को लेकर अवॉर्ड विनिंग डॉक्यूमेंट्री बनाई थी.

अब खबर है कि वह बहुत ही जल्द बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं. इन दोनों भाई-बहनों कि जोड़ी भी काफी सपोर्टिव है. कृष्णा अपने भाई के सपोर्ट में हमेशा ही खड़े रहते हैं.

9. हुमा कुरैशी और साकिब सलीम –

हुमा कुरैशी अपने बेहतर अभिनय के लिए फिल्म इंडस्ट्री में जानी पहचानी जाती हैं. उनके भाई साकिब मॉडल रह चुके हैं. दोनों भाई-बहन अच्छे अदाकारा हैं. इन दोनों भी एक दूसरे को बहुत प्यार करते हैं.#HappyRakshaBandhan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here