Home Education ‘छोटा भीम’ से मिलने का सुनहरा मौका, आपके शहर अजमेर में

‘छोटा भीम’ से मिलने का सुनहरा मौका, आपके शहर अजमेर में

बच्चों का सबसे पसंदीदा किरदार छोटा भीम अपने दोस्तों के साथ 'छोटा भीम कार्निवल' में शामिल होने आ रहा है. Chhota Bheem in Presidency School

क्या आपको छोटा भीम से मिलना है? अगर हां, तो छोटा भीम बहुत जल्द आपके शहर आ रहा है आपकी ख्वाहिश पूरी करने. जी हां, प्रेसिडेंसी स्कूल, अजमेर (Chhota Bheem in School) में आपके लिए पहली बार ‘छोटा भीम कार्निवल’ का आयोजन किया जा रहा है. कार्निवल का आयोजन आगामी 26 जनवरी (रविवार) को स्कूल ग्राउंड में ही होगा. इस कार्निवल में बच्चों के साथ-साथ माता-पिता व शिक्षक भी भाग ले पाएंगे.

chhota-bheem-ajmer

बताया जा रहा है, इस दिन प्रेसिडेंसी स्कूल परिसर ‘ढ़ोलकपुर’ में परिवर्तित हो जाएगा. क्योंकि इसमें ना सिर्फ छोटा भीम बल्कि उनके साथी राजू, कालिया व छुटकी भी हिस्सा लेंगे. छोटा भीम के सभी स्टार का जमावड़ा अजमेर के प्रेसिडेंसी स्कूल में होगा. बता दें कि ये कार्निवल सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा.

कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोग छोटा भीम के साथ गाना व डांस करके खूब मस्ती कर पाएंगे. पूरे दिन चलने वाले इस मेगा कार्निवल (Chhota Bheem in School) में मनोरंजन के तमाम उपाय किए गए हैं. जैसे यहां आपको एक तो अपने फेवरेट सीरियल स्टार से मिलने उसके साथ फोटो क्लिक करवाने का भी अवसर मिलेगा. छोटा भीम की टीम के साथ वहां के स्थानीय कलाकार भी आपका मनोरंजन करेंगे.

भरपूर मनोरंजन के साथ आकर्षक उपहार – Chhota Bheem in School

कार्यक्रम परिसर (Chhota Bheem in School) में छात्रों के अभिभावकों द्वारा फन फिस्टा स्टॉल भी लगाए जाएंगे. जिसमें आपको रोमांचक खेलों का आनंद मिलेगा. यहां विभिन्न तरह के गेम खेलने व उसके साथ आकर्षक उपहार पाने का भी सुनहरा मौका मिलेगा. मनोरंजन के साथ-साथ यहां स्वादिष्ट खाने-पीने की भी भरपूर व्यवस्था की गई है.

यह फन फैमिली कार्निवल ना सिर्फ प्रेसिडेंसी स्कूल के लिए बल्कि आप सभी अजमेर वासियों के लिए ओपन इवेंट है. इसका साफ़ मतलब है कि इसमें कोई भी शामिल हो सकता है. फ्री एंट्री के लिए आपको पहले ही रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. आप इस नंबर (9142484848) पर कॉल करके अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: अगर बच्चे स्पोर्टस में रखते हैं रुचि तो इसमें भी है बेहतर करियर ऑप्शन!

मनोरंजन से भरपूर यह कार्निवल (Chhota Bheem in School) लोगों को एक साथ लाने की अनोखी पहल है. तो इस मनोरंजन भरे पल को हाथ से जाने ना दें. और अपने बच्चों के साथ फूल मस्ती करने के लिए आप प्रेसिडेंसी स्कूल के इस इवेंट में जरूर शामिल हों. क्योंकि ऐसा सुनहरा अवसर हर बार नहीं आता.

छोटा भीम – Chhota Bheem in School

आप सभी जानते हैं कि छोटा भीम (Chhota Bheem in School) बहुत ही चर्चित कार्टून सीरियल है. या फिर यह भी कह सकते हैं कि यह हर घर के बच्चे का पसंदीदा सीरियल है. छोटा भीम का नाम लेते ही बच्चों के चेहरे पर खुशी झलकने लगती है. यही वजह है कि वर्षों से यह सीरियल सबका लोकप्रिय बना हुआ है. आज छोटा भीम विश्व प्रसिद्ध है और इससे लोगों को मनोरंजन के साथ मजबूत चरित्र निर्माण की भी प्रेरणा मिलती है.

chhota-bheem

ज्ञात हो कि अजमेर स्थित प्रेसिडेंसी स्कूल तमाम प्रतिष्ठित स्कूलों की सूची में शामिल है. किसी भी शिक्षण संस्थान का आधार उसके शिक्षक होते हैं. तो इसमें कोई संदेह नहीं क्योंकि प्रेसिडेंसी स्कूल के शिक्षक उच्च कोटि के हैं. ना सिर्फ शिक्षक बल्कि यहां की तमाम आधारभूत सुविधाएं भी बहुत ही उन्नत हैं. बच्चे, अभिभावक व स्कूल प्रबंधन सब मिलकर मनोरंजन कर सकें व आपसी सौहार्द को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ही स्कूल की तरफ से ‘छोटा भीम कार्निवल’ की पहल की गई है. #ChhotaBheem

(योदादी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here