Home Parenting Christmas: बच्चे को इस तरह दें रियल सांता लुक!

Christmas: बच्चे को इस तरह दें रियल सांता लुक!

अपने बच्चे को सांता का लुक देने के लिए छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखना जरूरी है. इस आलेख को पढ़ कर आप आसानी से बच्चे को सांता बना सकते हैं. Santa Claus

किसी भी त्योहार में सबसे ज्यादा आनंदित बच्चे ही रहते हैं. अगर बात क्रिसमस (Santa Claus) की हो तो इस त्योहार को लेकर बच्चों के अंदर उत्साह चरम पर रहता है. और वे क्रिसमस के पहले से ही सांता व उनके लाए गिफ्ट को लेकर उत्साहित रहते हैं. सिर्फ बच्चे ही नहीं इस मौके पर बच्चों के साथ-साथ बड़ों में भी एक्साइटमेंट रहता है.

Santa claus

यहां तक की मस्ती के लिए बच्चे खुद ही सांता क्लॉज (Santa Claus) बनकर एक दूसरे को गिफ्ट बांटते हैं. इस विशेष अवसर पर आपके मन में भी अपने बच्चे को सांता बनाने का विचार आ रहा होगा. तो सांता बनने के लिए बाजारों में तो उसके कपड़े व टोपी क्रिसमस के पहले से ही मिलने शुरू हो जाते हैं. और सांता के कपड़े की डिमांड भी काफी रहता है.

बच्चों से लेकर बड़ों तक में भी सांता की ड्रेस पहनने का क्रेज दिखाई देता है. लेकिन बच्चे को सांता का लुक देने लिए सिर्फ सांता के कपड़े ही काफी नहीं है बल्कि उसे रियल सांता बनाने के लिए कुछ छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखना भी जरूरी है. जिसकी जानकारी हम आपको यहां दे रहे हैं. ताकि क्रिसमस के मौके पर आपका बच्चा बिल्कुल सांता की तरह दिखे.

सांता के कपड़े – Santa Claus

बच्चे को सांता बनाने के लिए बाजार में मिल रहे सांता (Santa Claus) के कपड़े लेकर आएं. कपड़ा खरीदते वक्त यह ध्यान रखना जरूरी है कि वह बच्चे के साइज का ही हो. क्योंकि अगर आप बच्चे की साइज से बड़ा ड्रेस खरीदती हैं तो बच्चे का लुक खराब हो जाता है. लुक खराब होने पर उसे सांता के रूप में देखने पर मजा नहीं ता है. इसलिए ध्यान रखें अगर आप कपड़े लेने बाजार निकल रही हैं तो बच्चे को साथ ले जाना मत भूलें.

ठंड को ध्यान में रखकर पहनाएं कपड़े –

सांता के कपड़े पहनाते वक्त बच्चे को अंदर गर्म कपड़े जरूर पहना दें. क्योंकि क्रिसमस के वक्त ठंड बहुत ज्यादा रहती है. लेकिन गर्म कपड़े के उपर से सांत के कपड़े पहनाते वक्त ख्याल रखें कि अंदर पहनाए हुए कपड़े कहीं से दिखाई नहीं दे रहे हों.

बेल्ट – Santa Claus

कई बार देखा जाता है कि बच्चे को सांता (Santa Claus) बनाते वक्त मम्मी उसे बेल्ट लगाना भूल जाती हैं. बच्चे को कपड़े पहनाकर तैयार करते वक्त उसे काले रंग की बेल्ट और काले रंग के चमकीले जूते जरूर पहनाएं. रियल सांता का लुक देने के लिए बच्चे को हाथों में सफेद रंग का दस्ताना पहना सकती है.

इसे भी पढ़ें: अपने बच्चे के पहले जन्मदिन को ऐसे बनाएं खास!

सफेद दाढ़ी देगा रियल सांता लुक –

क्रिसमस पर बच्चे को सांता का गेटअप देने के लिए उसकी दाढ़ी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. दाढ़ी लगाने पर बच्चा एकदम सांता की तरह दिखने लगता है. सांता की सफेद रंग की दाढ़ी आपको बाजारों में आराम से मिल जाएगी.

Santa claus

इस दाढ़ी को बच्चे के चेहरे पर लगाने के लिए चिपकाने की भी आवश्यकता नहीं पड़ती क्योंकि इस दाढ़ी में रबर लगे होते हैं. बूढ़ा होने की वजह से सांता (Santa Claus) की दाढ़ी तो सफेद थी ही, उसके बाल भी सफेद थे और वह चश्मा भी लगाता था. तो आप बच्चे की सफेद दाढ़ी के साथ उसे सांता के सफेद बाल व चश्मे भी लगाएं.

सांता की लाल टोपी व बैग – Santa Claus

सांता के रियल लुक में उसकी लाल टोपी चार चांद लगाते हैं. आप भी बच्चे को सांता की तैयार करते हुए अंत में उसे लाल टोपी के साथ ही लाल रंग का एक छोटा सा बैग भी पहना दें. जिस बैग में वह अन्य बच्चों के लिए चॉकलेट व अन्य उपहार रखेगा. #ChristmasFestival

(योदादी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here