Home Reviews अपनी बॉडी शेप के अनुसार इस तरह करे हैंडबैग्स का चयन –...

अपनी बॉडी शेप के अनुसार इस तरह करे हैंडबैग्स का चयन – Handbags Selection in Hindi

स्मार्ट देखने के लिए आप महंगे से महंगा पर्स खरीदते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके पर्स का साइज और डिजाइन भी आपके लुक को प्रभावित कर सकता है. (Handbags Selection in Hindi)

खुद को स्मार्ट लुक देने के लिए आप ड्रेस से लेकर अपनी हर एक एक्सेसरीज का चयन पूरे ध्यान से करती हैं. ड्रेस के साथ मैचिंग इयररिंग, फुटवियर और पर्स (Handbags Selection in Hindi) सभी चीजों का आपके लुक पर बहुत फर्क पड़ता है. स्मार्ट देखने के लिए आप महंगे से महंगा पर्स खरीदते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके पर्स का साइज और उनका डिजाइन भी आपके लुक को प्रभावित कर सकता है. इसलिए जरूरी है कि पर्स खरीदते समय आपको अपनी फिगर को भी ध्यान में रखना चाहिए. आइए आपको कुछ टिप्स देते हैं जो आपकी फिगर के अनुसार पर्स चुनने में आपकी मदद करेंगे.

Handbags Selection in Hindi

अपनी बॉडी शेप को पहचानेंHandbags Selection in Hindi

  • ध्यान रखें कि किसी महंगे और ब्रांडेड पर्स पर पैसे खर्च करने से पहले आप अपनी बॉडी फिगर के बारे में जान लें.
  • यदि आपकी कमर और कंधे आपके हिप पार्ट की तुलना में अधिक पतले हैं तो आपकी बॉडी पियर शेप है.
  • वहीं यदि आपकी कमर, कंधे और हिप सेम साइज हैं तो आपकी बॉडी रेक्टेंगुलर शेप है.
  • फिर यदि आपकी कमर आपके कन्धों और हिप से चौड़ी है तो आपकी बॉडी ऐप्पल शेप है.
  • आपके कंधे और हिप सामन हैं और आपकी कमर पतली है तो आपकी बॉडी ऑवरग्लास शेप है.

इसे भी पढ़ें: यहां जानिए एक गुलाब जल के कितने हैं फायदे!

रेक्टेंगुलर शेप बॉडी

आपकी बॉडी शेप अगर इस कैटेगरी में आती है तो इस बॉडी टाइप शेप वाली लेडीज को अपनी फिगर को कर्व शेप देने की जरूरत पड़ती है. इसलिए ध्यान रहे कि आपको लंबी स्ट्रेप वाला पर्स (Handbags Selection in Hindi) लेना चाहिए. हैंड पर्स की स्टेप इतनी लंबी हो कि आपका पर्स तकरीबन आपके हिप पार्ट तक पहुंच जाए. साथ ही आपको जिओमेट्रिकल शेप वाले बैग ही लेना चाहिए. यदि आप कमर के नीचे से ज्यादा हैवी नहीं दिखना चाहती तो आपको अपने शोल्डर और चेस्ट वाले पार्ट पर फोकस करना चाहिए. इसके लिए जरूरी है कि आप अपने बैग की स्टेप को इस तरह मेंटेन करें कि वह आपकी वेस्ट लाइन के नीचे तक न गिरे.

ऐप्पल शेप बॉडीHandbags Selection in Hindi

अपनी बॉडी की आउटलाइन को शेप देने के लिए आपको थोड़ा illusion क्रिएट करने की आवश्यकता है. पर्स की डिजाइन और साइज का आपकी फिगर पर बहुत फर्क पड़ता है. इसलिए आप छोटी स्टेप और छोटे साइज वाला पर्स कैरी न करें. याद रखें कि स्टेप की लेंथ कम से कम आपकी वेस्ट लाइन तक होनी चाहिए.

ऑवरग्लास बॉडी शेप

अगर आपकी बॉडी ऑवरग्लास शेप में है तो समझ लीजिए कि आपकी बॉडी शेप परफेक्ट है. अब आपको हैंडबैग्स (Handbags Selection in Hindi) के बारे में जयादा सोचने की जरूरत नहीं है. आप निश्चिंत होकर अपनी पसंद से किसी भी स्टाइल का हैंडबैग कैरी कर सकती हैं. आपको इस तरह के हैंडबैग इस्तेमाल करना चाहिए जो आपकी परफेक्ट फिगर को कवर न करें. इसलिए कभी भी हैंडबैग लेने से पहले अच्छे से जांच लें कि क्या यह आपकी बॉडी टाइप को सूट करता है.

(योदादी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here