Home Health Care खुद को इतना फिट कैसे रखती हैं हिना खान!

खुद को इतना फिट कैसे रखती हैं हिना खान!

टेलीविजन की दुनिया से बॉलीवुड में धाक जमाने वाली हिना खान अपने फैशन के साथ-साथ अपनी फिटनेस के लिए भी काफी चर्चा में रहती है. Heena Khan Health Secret

टेलीविजन की दुनिया से बॉलीवुड में धाक जमाने वाली हिना खान अपने फैशन को लेकर तो चर्चा में रहती ही हैं. साथ ही वह अपनी फिटनेस (Heena Khan Health Secret) के लिए भी जानी जाती हैं. अपनी खूबसूरत बॉडी के लिए हिना ना सिर्फ जमकर वर्कआउट करती हैं.

heena khan

बल्कि अपनी डाइट टेलीविजन की दुनिया से बॉलीवुड में धाक जमाने वाली हिना खान अपने फैशन के साथ-साथ अपनी फिटनेस के लिए भी काफी चर्चा में रहती है. 32 साल की हिना खान अपने फिटनेस वीडियो भी सोशल मीडिया पर आए दिन साझा करती रहती हैं.

एक्सरसाइज को देती हैं महत्व – Heena Khan Health Secret

हिना अपनी फिटनेस (Heena Khan Health Secret) को लेकर किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतती. पिछले कुछ वर्षों में वो फिटनेस फ्रीक हो गई है. हिना कहती हैं कि वह फिटनेस को लेकर काफी सतर्क हैं. कहती हैं कि जब उनके पास सप्ताह में कम काम होता है तो वह रोजाना जिम जाती हैं. लेकिन जब शूटिंग के लिए बैक टू बैक ट्रैवलिंग करती हूं तो सप्ताह में 3-4 बार जिम चली जाती हूं.

वर्कआउट में क्या करती हैं हिना

1. वह सप्ताह में 6 दिन कम से कम 1 घंटे का वर्कआउट करती हैं.

2. उनकी रूटीन में वर्कआउट के अलावा किक-बॉक्सिंग भी शामिल है.

3. सप्ताह में कम से कम 3-4 बार वह योग भी करती हैं.

4. इनकी वर्कआउट में मिक्स वेट ट्रेनिंग, फंक्शनल ट्रेनिंग, किक बॉक्सिंग और टीआरएक्स एक्सरसाइज भी शामिल है.

5. हिना खान के अनुसार फिट रहने और एनर्जी लेवल बढ़ाने के सबसे अच्छा वर्कआउट हार्डकोर वेट ट्रेनिंग, फंक्शनल फिटनेस, कोर स्ट्रेंथनिंग, किक बॉक्सिंग है.

हिना का डाइट प्लान – Heena Khan Health Secret

टीवी की मशहूर अदाकारा हिना (Heena Khan Health Secret) अपने दिन की शुरूआत एक ग्लास गुनगुने पानी से करती हैं. जबकि पूरे दिन भर में वह कम से कम 10-12 ग्लास पानी पी लेती हैं. इसके अलावा वह रोजाना एक बार नारियल पानी भी पीती हैं. वह शाकाहारी व मांसाहारी दोनों किस्म के भोजन करती हैं.

इसे भी पढ़ें: फूलों के आभूषण से सजीं सांसद नुसरत जहां, बनीं इंटरनेट सेंसेशन!

लेकिन कोई भी भोजन वो बहुत ज्यादा नहीं लेती. ब्रेकफास्ट में वह 1 ग्लास फ्रेश फ्रूट या वेजिटेबल जूस, दो केले, कॉर्न फ्लैक्स, चीज ऑमलेट लेती हैं. इसके सिवा उनकी डाइट में 1 बाउल दही, 1 आंवला, फल व हरी सब्जियां भी शामिल है. वहीं रविवार को वह अपने डाइट रूटीन को फॉलो नहीं करतीं. बल्कि अपना मनपसंद डिश ही खाती हैं.

लेती हैं प्रोटीन डाइट –

हिना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह मुख्य रूप से प्रोटीन आधारित डाइट (Heena Khan Health Secret) पर ही निर्भर हैं. जबकि कार्बोहाइड्रेट से उनका लगाव कम है. मेटाबोलिज्म को सही रखने के लिए वह ज्यादा खाना नहीं खाती हैं. हिना कहती हैं कि भारतीय लजीज व्यंजनों को देख कर ललचा जाती हैं इसलिए कभी-कभी वह चीट मील भी लेती हैं.

खूबसूरती का भी रखती हैं ख्याल –

सबकी स्टाइल आइकॉन बन चुकी हिना स्वस्थ शरीर के साथ-साथ अपनी खूबसूरती पर विशेष ध्यान देती हैं. हिना की जब इंडस्ट्री में एंट्री हुई थी तब उनका रंग सांवला था. लेकिन समय के साथ-साथ उनके लुक व रंग-रूप में काफी परिवर्तन आया है.

अपनी खूबसूरती का क्रेडिट वह घरेलू नुस्खों को देती हैं. साफ तौर पर कहें तो हिना का ब्यूटी सिक्रेट घरेलू नुस्खे हीं है. स्किन का ख्याल रखने के लिए वह चेहरे पर टमाटर या मलाई से मसाज करती हैं.

गुलाबजल व होममेड फेसपैक का इस्तेमाल करती हैं हिना –

वह सुबह के वक्त अपने चेहरे को गुलाबजल से ही साफ करती हैं. यहां तक की मेकअप रिमूव करने के लिए भी वह गुलाबजल का ही इस्तेमाल करती हैं. वह स्किन केयर के लिए कैमिकल वाले मास्क बिल्कुल भी यूज नहीं (Heena Khan Health Secret) करतीं. इसके बजाए वह संतरे के छिलकों के पाउडर में दूध मिलाकर लगाती हैं. साथ ही वह स्ट्रॉबेरी, हनी और दही को मिलाकर फेस स्क्रब की यूज करती हैं.

बालों का भी रखती है खास ख्याल –

बालों को सिल्की एंड शाइनी बनाने के लिए हिना हफ्ते में 1 बार बादाम तेल से चंपी करती हैं. वह बालों में अंडे, दही, लेमन जूस को मिक्स करके भी लगाती हैं. शूटिंग के हेयर प्रॉडक्ट्स से उनके बाल खराब ना हो इसके लिए वह महीने में 1 बार हेयर स्पा ट्रीटमेंट लेती हैं.

View this post on Instagram

Hello!! Insta again♥

A post shared by ?HEENA?KHAN ? (@heenakhanfans) on

स्किन केयर रूटीन – Heena Khan Health Secret

घरेलू नुस्खो के साथ हिना स्पा ट्रीटमेंट भी लेती हैं. वह हर 15 दिनों में फेस क्लीन करवाती हैं और जितना हो सके मेकअप से दूर रहने की कोशिश करती हैं. स्किन को मॉइस्चराइज रखने के लिए वह सोने से पहले चेहरा क्लीन करती हैं और फिर बादाम का तेल लगाती हैं. वहीं होंठों पर नमी बनाए रखने के लिए वह लिप बाम लगाना भी नहीं भूलती.#HeenaKhan

(योदादी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here