Home Health Care Holi 2020: इस होली ट्राई करें ये 6 टेस्टी ड्रिंक्स

Holi 2020: इस होली ट्राई करें ये 6 टेस्टी ड्रिंक्स

होली के त्योहार में मीठे के साथ आप कुछ अलग ट्राई करना है तो ये 6 ड्रिंक्स ट्राई करें.

6-best-holi-drinks

होली के त्योहार में मीठे के साथ आप कुछ अलग ट्राई करना है तो ये 6 ड्रिंक्स ट्राई करें. इस ड्रिंक्स को एक बार पी लेगें तो यह हर होली आपकी सेलिब्रेशन लिस्ट में शामिल हो जाएगा. इस वर्ष 9 मार्च को होलिका दहन और 10 मार्च को होली है. होली का तो अपना अलग ही मजा है. अपने परिवार व दोस्तों के साथ होली खेलते हैं तो तरह-तरह के पकवान, छोले भटूरे समेत विभिन्न तरह के व्यंजनों का आनंद लेते हैं.

होली के मौके पर घर पर भी तरह-तरह के पकवान बनते हैं और हम परिवार के साथ मिलकर उसका आनंद लेते हैं. बहुत सारे लोग होली के अवसर पार्टी का आयोजन करते हैं. इसमें अतिथियों को खिलाने के लिए खाने की तो लंबी-चौड़ी सूची बन जाती है लेकिन ड्रिंक्स के मामाले में कंफ्यूजन होता है कि क्या रखा जाए और क्या नहीं? आपको भी अगर इस सवाल का जवाब चाहिए तो हम देते हैं.

6 ड्रिंक्स जो होली के मजे को कई गुना बढ़ा देते हैं:

1. ठंडाई

यह सबसे प्रसिद्ध ड्रिंक है जिसे खासतौर पर होली के अवसर पर ही बनाया जाता है. ठंडाई बनाने के लिए दही, पिस्ता, बादाम, चीनी, काजू, खसखस, गुलाब की पंखुड़ियों का इस्तेमाल किया जाता है. कई लोगों को प्लेन ठंडाई पसंद आती है. इसे सिंपल या फिर अलग-अलग तरीके के फ्लेवर में भी बनाया जा सकता है.

2. केसरिया दूध

इस दूध को अपने होली स्पेशल ड्रिंक्स में शामिल कर सकते हैं. यह ड्रिंक बहुत ही हेल्दी होता है. केसरिया दूध को चीनी, केसर, पिस्ता, बादाम और इलायची सब मिलाकर तैयार किया जाता है.

3. बादाम सरबत

बादाम का सरबत भी सभी को खूब भाता है. आप भी इसे ट्राई कर सकते हैं. इस पौष्टिक ड्रिंक को बादाम, नट्स और केसर आदि के स्वाद के साथ तैयार किया जाता है.

4. लस्सी

होली के अवसर पर लस्सी ना बने ऐसा होना असंभव है. लस्सी हर किसी को पसंद भी खूब आता है. इसे मीठा या नमकीन किसी भी तरह बनाया जा सकता है. इसके अलावा फ्लेवर लस्सी भी ट्राई किया जा सकता है.

5. ठंडा जलजीरा

जलजीरा को रिफ्रेशिंग ड्रिंक माना जाता है. होली खेलने के बाद अगर आप जलजीरा पीते हैं तो आप तरोताजा महसूस करेंगे. इसे पुदीना, इमली के गुदे समेत अन्य मसाले डालकर बनाया जाता है. आप चाहें तो ठंडा जलजीरा बड़ी आसानी से बना सकते हैं. तो क्यूं ना इस होली ठंडा जलजीरा ट्राई किया जाए.

6. मसाला दूध

होली खेलने के बाद जब थकान हो जाए तब इस मसाला दूध को पीकर देखिए, थकान दूर हो जाएगी. दूध के साथ ड्राई फ्रूट्स समेत कुछ स्पेशल मसाले डालकर इस दूध को तैयार किया जाता है.

(योदादी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here