Home Health Care ऋतिक रोशन ने क्यों साझा की अपने हार्ट की तस्वीर!

ऋतिक रोशन ने क्यों साझा की अपने हार्ट की तस्वीर!

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने अपने दिल की तस्वीर साझा कर एक इमोशनल मैसेज भी लिखा है. तस्वीर ने ऋतिक के फैंस को हैरान कर दिया है. Hrithik Roshan Heart Photo

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने कुछ दिनों पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट एक ऐसी तस्वीर साझा की है, जिसे देखकर उनके फैंस भी हैरान हैं. दरअसल अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर एक दिल की तस्वीर साझा की है. इस तस्वीर (Hrithik Roshan Heart Photo) के साथ उन्होंने एक इमोशनल कैप्शन भी दिया है.

Hrithik Roshan

जिसमें उन्होंने लिखा है कि, ‘शेप ऑफ माय हार्ट…वाकई. हम सभी कितने कमजोर हैं. काश हम अपनी जिंदगी का आधे से अधिक हिस्सा अनजाने में यह कोशिश करते हुए न बिताते की हर कोई, हर समय हमसे प्यार करे. हम सब बड़ी आसानी से यग भूल जाते हैं कि हम सब समान हैं…मेड ऑफ लव।’

ऋतिक के इस पोस्ट (Hrithik Roshan Heart Photo) पर एक के बाद एक ढ़ेरों कमेंट आए हैं. सभी कमेंटों को देखने से साफ पता चलता है कि लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं. इस पोस्ट पर कमेंट करने वालों में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी हैं. जैसे प्रीति जिंटा, दीया मिर्जा, सिद्धांत चतुर्वेदी जैसे सितारों ने भी इस पोस्ट पर कमेंट किया है. इस फोटो को अब तक 10 लाख से भी ज्यादा लाइक्स मिले चुके हैं.

इस पोस्ट पर ऋतिक के चाहने वालों में से किसी ने लिखा है कि बहुत बड़ा है भाई, किसी ने लिखा हेल्दी हार्ट (Hrithik Roshan Heart Photo) जबकि सबसे अधिक फैंस ने कमेंट में हार्ट इमोजी दिया है. ऋतिक की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो उनकी फिल्म ‘सुपर 30’ और ‘वॉर’ को दर्शकों और क्रिटिक्स से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। ‘वॉर’ ने बॉक्स ऑफिस पर सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए, सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का खिताब अपने नाम कर लिया है. इन फिल्मों को लेकर वे काफी चर्चा में भी थे.

हाल की दो फिल्मों से चर्चा में थे ऋतिक (Hrithik Roshan Heart Photo)

सुपर-30 में ऋतिक 30 बच्चों को पढ़ाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देते हैं. यह फिल्म पटना के एक गणित के टीचर आनंद कुमार पर बनी थी. जिन्होंने 30 बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देने का काम किया था. जबकि दूसरी ओर फिल्म वॉर में ऋतिक ने एक रॉ एजेंट का किरदार निभाया था. उनके साथ इस फिल्म में मुख्य किरदार में टाइगर श्रॉफ भी थे.

आज के दौर में स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा या कम हर कोई चिंतित है. जहां तक दिल की सुरक्षा की बात है तो आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हर अपने हार्ट का ख्याल (Hrithik Roshan Heart Photo) रखना बहुत जरूरी हो गया है. हालांकि पहले की तुलना में आज लोग इस मामले में काफी सावधानी भी बरत रहे हैं.

लेकिन कुछ लोग अब भी इसको लेकर लापरवाह हैं, जो कि बिल्कुल सही नहीं है. आपके दिल की सुरक्षा आपके ही हाथ में है. कुछ आसान तरीकों को अपना कर आप भी अपने दिल (Hrithik Roshan Heart Photo) का पूरा ख्याल रख सकते हैं. हालांकि दिल के लिए आपको अपनी आदतों में सुधार कर कुछ चीजों को त्याग करना होगा. अन्यथा यह तरकीब कारगर साबित नहीं होगी.

यहां बताए जा रहे तरीकों को अपना कर आप अपने हृदय को स्वस्थ रख सकते हैं (Hrithik Roshan Heart Photo)

1. रोजाना एक फल खाने की आदत जरूर डालें.

2. स्मोकिंग से दूर रहें.

3. खाने में तेल के साथ नमक की मात्रा भी सीमित ही रखें.

इसे भी पढ़ें: ‘सुपर 30’ के आनंद कुमार का ट्यूमर जानलेवा, जानिए क्या कहते हैं विशेषज्ञ!

4. भूख से ज्यादा खाने से बचने की कोशिश करें.

5. प्रतिदिन व्यायाम करने की आदत आपको स्वस्थ बनाए रखेगी.

6. ब्रेकफास्ट में कोई लापरवाही ना बरतें. बल्कि तय समय पर ब्रेकफास्ट जरूर करें.

7. खाना खाते वक्त ध्यान रहे कि कोई जल्दबाजी न हो. यानी खाना धीरे-धीरे खाने की ही आदत डालें.

8. स्ट्रेस से दूर रहें व हमेशा भरपूर नींद लें.

9. डार्क चॉकलेट के साथ लो फैट प्रोटीन का सेवन करें. जैसे अंडे, सोयाबीन, सैलमॉन मछली, लो फैट मिल्क आदि. #HrithikRoshan

(योदादी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here