Home Education बच्चों के चेहरों पर मुस्कान लाने की कोशिश करता लियो क्लब!

बच्चों के चेहरों पर मुस्कान लाने की कोशिश करता लियो क्लब!

बच्चों के चेहरे पर खुशियां बिखेरने के उद्देश्य से लियो क्लब की तरफ विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. Childrens Day

खुद के लिए तो सभी जीते हैं लेकिन जरूरतमंदों के लिए जीना उनकी सेवा को तत्पर रहना प्रशंसनीय कार्य है. इस भाग-दौड़ भरी जिंदगी में किसी के चेहरे पर मुस्कान लाना बहुत ही मुश्किल काम है. लेकिन यह तो आप बखूबी जानते हैं कि जरूरतमंदों के चेहरे पर मुस्कान (Childrens Day) बिखेरने से खुशी मिलती है और इस खुशी का कोई और विकल्प नहीं हो सकता.

leo club

लायंस क्लब ऑफ नार्थ कलकत्ता की यूथ विंग लियो क्लब ऑफ कलकत्ता डाउन टाउन भी ऐसी ही संस्था है जो जरूरतमंद बच्चों को खुशियां देने के लिए हर पल कोशिश करती है. पिछले दिनों बाल दिवस के अवसर पर भी क्लब की तरफ से विभिन्न स्कूलों में खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

इस कड़ी में हावड़ा के लिलुआ स्थित होप हॉल स्कूल में ‘बाल मेला’ कार्यक्रम (Childrens Day) का आयोजन किया गया. मौके पर बच्चों ने ड्राइंग, फैंसी ड्रेस व रंगोली डिजाइन आदि कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले बच्चों की खुशियों का ठिकाना नहीं था और इन लोगों ने कार्यक्रम में खूब मस्ती भी की. कार्यक्रम को सफल बनाने में लियो भावना पंजाबी, लियो साहिबा दुबे व लियो सोनू चौरसिया समेत अन्य का भी अहम योगदान रहा.

leo club

इसी दिन डीएफ ब्लाइंड स्कूल में ‘उड़ान’ कार्यक्रम (Childrens Day) किया गया. नेत्रहीन बच्चों को भी चिल्ड्रेंस डे की कमी ना खले इसके लिए उनको खुश करने की पूरी कोशिश की गई. और यह प्रयास भी पूरी तरह सफल रहा.

उत्साहित हुए बच्चे – Childrens Day

इन बच्चों को फूड पैकेट दिए गए. साथ ही मौके पर उनके लिए गाना व डांस कार्यक्रम भी किए गए. बच्चों ने भी बड़े उत्साह के साथ इन कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. इस तरह के कार्यक्रम में हिस्स लेने वाले बच्चों की खुशी देखते ही बन रही थी.

इसे भी पढ़ें – लियो क्लब:जरूरतमंद बच्चों को शिक्षित करने की ओर एक जरूरी कदम!

इसी कड़ी में पिछले दिनों क्लब की तरफ से करीब 100 बच्चों को साइंस सिटी का टूर (Childrens Day) करवाया गया. जिसमें उन्हें साइंस से जुड़ी जानकारियां तो मिली ही बच्चों ने खूब मजा भी किया. इस टूर में बस्ती अंचल में रहने वाले बच्चे भी शामिल थे.

इस टूर ने बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ एक मजेदार अनुभव भी दिया. चिल्ड्रेंस डे पर बच्चों के चेहरे पर उदासी नहीं बल्कि खुशियां रहे इस उद्देश्य के साथ किए गए कार्यक्रम बहुत ही सराहनीय है.

और क्लब की तरफ से आने वाले दिनों में ऐसी पहल जारी रखने की योजना है. क्लब के प्रेसिडेंट अनिकेत केसरी का कहना है कि आने वाले दिनों में इस तरह के कार्यक्रम अधिक से अधिक करने की पूरी कोशिश की जाएगी.

leo club

जरूरतों का रखते ख्याल – Childrens Day

लियो क्लब की तरफ से जरूरतमंद बच्चों की सहायता के लिए पहले से ही विभिन्न तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. जिसमें उनके लिए खाने की सामग्रियों व शिक्षा से लेकर विभिन्न तरह की आधारभूत जरूरतों को पूरा करने की सहायता करती है. इस तरह के कार्य में क्लब के सभी सदस्य काफी सक्रिय भी रहते हैं.

मानों बच्चों की खुशी (Childrens Day) में ही इनकी खुशी है. जरूरतमंद बच्चों की सहायता के लिए विभिन्न स्वयं सेवी संगठनों के साथ-साथ अगर आम जनता भी जागरूक हो जाएं तो इन्हें भी आगे बढ़ने में काफी हद तक सहायता मिल सकती है. वैसे भी इस तरह के नेक कार्य से बच्चों के चेहरे की खुशी आपके चेहरे पर भी मुस्कान ला देती है. #LEOClub

(योदादी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

1 COMMENT

  1. I get happiness from the heart❤️ by doing something good for the kids. Their happiness is happy with Leo. Happy Kids😊 Happy Leo🦁

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here