Home Health Care कंगना की बहन रंगोली पर इस वजह से फेंका गया था एसिड!

कंगना की बहन रंगोली पर इस वजह से फेंका गया था एसिड!

कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल ने अपने ट्विटर पर बहुत सारी तस्वीरें साझा की है. जिसमें उन्होंने अपने एसिड अटैक की कहानी को बयां किया है. Rangoli Chandel Acid Attack

अपने विवादित ट्विट्स (Rangoli Chandel Acid Attack) के लिए मशहूर कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल हमेशा ही किसी न किसी पर निशाना साधती रहती हैं. अपने विवादित बयानों से वह कई बार बड़े-बड़े हंगामें खड़ी कर चुकी हैं. रंगोली हाल के दिनों में हमेशा बहन कंगना रनौत की ढ़ाल के तौर पर खड़ी रहती हैं.

Rangoli with Kangana

कंगना जब भी किसी विवाद में घिरती हैं, तो रंगोली सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी बहन के लिए खड़ी दिखाई देती हैं. अब रंगोली चंदेल ने अपने ट्विटर हैंडल पर कुछ तस्वीरें ( Rangoli Chandel Acid Attack) साझा की हैं. जिसे देखकर आप हैरान हो जाएंगे. 1 अक्टूबर को रंगोली ने थ्रोबैक तस्वीरें शेयर की हैं.

इन तस्वीरों के साथ उन्होंने अपनी दर्द भरी कहानी को भी शेयर किया है. जिसे पढ़ने के बाद आप उनकी तारीफें करते नहीं थकेंगे. अपने ट्विटर के माध्यम से रंगोली ने एसिड अटैक के कारण मिली तकलीफों को बयां किया है. अपनी दर्द भरी कहानी में उन्होंने बताया कि उनके चेहरे पर 1 लीटर तेजाब फेंका गया था.

एसिड से बुरी तरह जल गया था चेहरा

इस तेजाब की वजह से उनके बाईं तरफ का चेहरा व कान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. रंगोली ने बताया, “मैंने अपना एक आंख खो दिया, रेटिना ट्रांसप्लांट कराया. एसिड अटैक के बारे में खुलासा करने से पहले रंगोली ने अपनी बचपन की तस्वीरें साझा (Rangoli Chandel tweeter post) की. जिसमें रंगोली के साथ उनकी मां व बहन कंगना भी नजर आ रही हैं.

फिर रंगोली ने अपनी सिंगल तस्वीर साझा की जिसमें उनका चेहरा तेजाब से झुलसा हुआ है. इस तस्वीर को पोस्ट (Rangoli Chandel tweeter post) करते हुए रंगोली चंदेल ने जो बातें कही है वह दिल दहला देने वाली है. उन्होंने लिखा है कि बहुत सारे लोग मुझे देखकर दुःख जताते हैं कि मैंने अपनी खूबसूरती खो दी है.

सही मायनों में जब आपके शरीर के अंग आपकी आंखों के सामने पिघलते हैं तो उस वक्त खूबसूरती सबसे आखिरी चीज होती है, जिसके बारे में आप सोचते हैं. एसिड हमले में मेरा कान भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था जिसे चिकित्सक 5 वर्षों में 54 सर्जरी के बाद भी ठीक नहीं कर सके.

गंवा दिया एक कान व एक आंखRangoli Chandel Acid Attack

दरअसल में एसिड अटैक में रंगोली ने अपना बायां कान गंवा दिया था. जिसे सर्जरी के बाद भी ठीक करना संभव नहीं हो पाया है. तस्वीर में भी आप इसे साफ-साफ देख सकते हैं. फिर रंगोली ने लिखा है कि इस दुर्घटना में मैंने अपनी एक आंख गंवा दी थी जिसका रेटिना ट्रांसप्लांट करना पड़ा था.

चिकित्सकों ने मेरे पूरे शरीर से स्किन लेकर मेरी एक ब्रेस्ट को ठीक किया, जो एसिड अटैक में बुरी तरह खराब हो गया था. रंगोली ने लिखा है कि यह एसिड अटैक इसलिए हुआ क्योंकि हमारे माता-पिता ने सुंदर, बुद्धिमान व आत्मविश्वास से भरपूर बेटियों को जन्म दिया है.

इसे भी पढ़ें: आयुष्मान खुराना की पत्नी ने ऐसे दिया कैंसर को मात!

यह दुनिया लड़कियों के लिए सही नहीं है. सामाजिक बुराइयों से लड़ने का वक्त आ गया है, और यही हमारे बच्चों के लिए सेफ रहेगा. रंगोली की मां व बहन कंगना के साथ वाली बचपन की तस्वीर को लोग ट्विटर पर काफी पसंद कर रहे हैं. इस तस्वीर को देखने के बाद कुछ यूजर्स ने रंगोली से कॉलेज के दिनों की तस्वीर शेयर करने का रिक्वेस्ट किया.

कॉलेज के दिनों में प्रपोजल नामंजूर करने पर हुआ एसिड अटैक – Rangoli Chandel Acid Attack

लोगों की गुजारिश पर रंगोली ने अपनी दो तस्वीरें साझा (Rangoli Chandel tweeter post) करते हुए लिखा, कि हमारी बचपन की तस्वीर पर शानदार प्रतिक्रिया मिली. दोस्तों ने मुझसे मेरे कॉलेज के दिनों की तस्वीरें दिखाने को कहा. हा हा हा. हम विज्ञान के स्टूडेंट्स थे, तो हमारे पास इन सबके लिए वक्त नहीं था.

फिर भी वार्षिक समारोह की एक तस्वीर मिल गई. अपने कॉलेज के दिनों की तस्वीर शेयर करने के बाद उन्होंने एक और ट्विट कर बताया कि इस तस्वीर के खिंचवाने के कुछ देर बाद ही मैंने जिस शख्स का प्रपोजल मंजूर नहीं किया था उसने मुझ पर 1 लीटर एसिड डाल दिया था. जिसके बाद मुझे 54 सर्जरी से गुजरना पड़ा. मेरी छोटी बहन को इतना पीटा गया कि वो मौत के मुंह में चली गई थी.

रंगोली ने अपने ट्विट में इस बात पर चिंता जताई है कि भारत में एसिड अटैक पीड़िताओं की संख्या काफी बढ़ी है. जबकि अपराधी कुछ ही हफ्तों में बेल पर बाहर आ जाते हैं. लेकिन उसे बाहर घूमता देख दुःख होता है. ऐसे लोगों को मौत की सजा क्यों नहीं होती? मैं 90 फीसद जल चुकी हूं. लेकिन एसिड सर्वाइवर्स के लिए अभी तक कोई आरक्षण नहीं है. #RangoliChandel

(योदादी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here