Home Health Care कनिका कपूर: कोरोना पॉजिटिव से निगेटिव होने तक की पूरी कहानी

कनिका कपूर: कोरोना पॉजिटिव से निगेटिव होने तक की पूरी कहानी

बीते 20 मार्च को कोरोना पॉजिटिव कनिका लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती हुईं थीं. उनकी पांचवी रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हेल्थ टीम ने कनिका के क्लोज कांटेक्ट में आए सभी लोगों की फिर से मॉनिटरिंग शुरू कर दी थी. Kanika Kapoor connection with Corona and London

बेबी डॉल सिंगर कनिका कपूर ने 14 दिनों में कोरोना वायरस को मात दे दी. कोरोना की छठी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद बीते 4 अप्रैल को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. लेकिन छुट्टी के बाद भी कनिका की घर में 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन रहने को बोला गया है. ज्ञात हो कि बीते 20 मार्च को कोरोना पॉजिटिव कनिका लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती हुईं थीं. उनकी पांचवी रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हेल्थ टीम ने कनिका के क्लोज कांटेक्ट में आए सभी लोगों की फिर से मॉनिटरिंग शुरू कर दी थी. (Kanika Kapoor Corona Connection)

kanika-kapoor-corona

कनिका कपूर का कोरोना कनेक्शन

लखनऊ की पहली कोरोना मरीज जो कि गोमती नगर की रहने वाली है, वो ठीक हो गयी है. जबकि उसके परिजनों की पहली जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी. इसके बाद महिला की सास में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. जिसके बाद सीमएओ की टीम ने कमांड हॉस्पिटल में भर्ती बुजुर्ग महिला के परिवार के चार सदस्यों को बेस अस्पताल में क्वारंटाइन कराने का निर्देश दिया था. इसके बाद ही कनिका के संपर्क में आए तमाम लोगों की लिस्ट खंगालने के बाद उन सभी से स्वास्थ्य की जानकारी ली गई. 

कनिका के माता-पिता की जांच – Kanika Kapoor Corona Connection

स्वास्थ्य टीम द्वारा गायिका कनिका कपूर के क्लोज कांटेक्ट में आए लोगों की दोबारा मॉनिटरिंग शुरू कर दी गई थी. जांच के लिए कनिका के माता-पिता का सैंपल दोबारा से लिया गया. सैंपल को केजीएमयू माइक्रोबायोलॉजी विभाग में भेजा गया था. कनिका के माता-पिता की पहले भी जांच कराई गई थी, फिर दोबारा भी जांच की गई ताकि किसी भी तरह के संक्रमण का पता लगाया जा सके.

पहले से बेहतर हैं कनिका – Kanika Kapoor Corona Connection

संजय गांधी पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस के निदेशक डॉक्टर आर.के धीमान के मुताबिक कनिका की छठी रिपोर्ट नेगेटिव आने का बाद वह पहले से काफी बेहतर है. कनिका अब नॉर्मल खाना-पीना ले रही हैं.

वहीं चिकित्सकों ने कनिका कपूर के खराब कंडीशन को लेकर मीडिया में चल रही खबरों को गलत बताया था. अस्पताल में भर्ती होने के बाद से कनिका के कोविड-19 के 5 टेस्ट हुए थे. पांचों ही टेस्ट में वह कोविड- 19 से सक्रंमित पाई गई थी. लेकिन पांचवें टेस्ट में भी पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद से वह काफी डरी हुई थीं. याद रहे कि पहली बार कनिका ने अपने कोरोना वायरस से संक्रमित होने का खुलासा सोशल मीडिया पर किया था.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से डरी दीपिका, पेरिस दौरा रद्द

कनिका पर लगे थे आरोप Kanika Kapoor Corona Connection

जब कनिका कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी, उस समय वह लखनऊ में मौजूद थी. हालांकि कनिका ने अपने इस सोशल मीडिया पोस्ट को डिलीट कर दिया है. तब कनिका पर सच्चाई छुपाने के आरोप भी लगे थे. खबरें आ रही थी कि लंदन से लौटने के बाद कनिका ने एयरपोर्ट पर अपनी जांच नहीं करवाई थी और साजिश के तहत वह वहां से निकल गयी. हालांकि कनिका ने अपने ऊपर लगे इस आरोप को ख़ारिज किया था. उन्होंने कहा था कि एयरपोर्ट पर जांच के दौरान वह बिल्कुल फिट थी.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से ऐसे बरतें सावधानी  

कई पार्टियों में शामिल हुई थीं कनिका Kanika Kapoor

कोरोना वायरस होने से पहले कनिका लंदन से लौटी थीं. इसके बाद उन्होंने इंडिया में कई कार्यक्रमों में हिस्सा भी लिया था. इन कार्यक्रमों में वह 200 से ज्यादा लोगों से भी मिली थी. कनिका लखनऊ के एक होटल में आयोजित एक पार्टी में भी पहुंची थीं. पार्टी में देश की कई बड़ी-बड़ी हस्तियों ने भी हिस्सा लिया था. जिसमें राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया और सांसद दुष्यंत सिंह, यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह जैसे कई दिग्गज शामिल थे.

लंदन कनेक्शन से डर का माहौल Kanika Kapoor London

ब्रिटेन की हालत बेहद खराब है जहाँ कोरोना वायरस से पहली बार एक दिन में 500 से अधिक लोगों की मौत की खबर ने सबको हिलाकर रख दिया था. आधिकारिक आंकड़ों की मानें तो ब्रिटेन में संक्रमण से मौत का सिलसिला बढ़ने से चिंता गहराती गई. वहाँ हालत इतने खराब रहे कि प्रिंस और प्रधानमंत्री भी संक्रमण से खुद को नहीं बचा सके.

गौरतलब है कि कनिका शादी करके लंदन में रहती थीं. लेकिन बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए उन्होंने पति से तलाक ले लिया. कनिका के तीन बच्चे अभी लंदन में ही पढाई कर रहे हैं. उन्हीं से मिलने कनिका लंदन गई थी. ऐसे में ब्रिटेन की राजधानी लंदन से आई कनिका को लेकर खौफ का माहौल बन गया.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से बचना है तो करें ‘नमस्ते’

योदादी की टीम आपसे यही अपील करती है कि घर में रहें, सुरक्षित रहें. किसी भी सूरत में घर से ना निकलें. फिलहाल कोरोना की कितनी मार भारत देश पर पड़ती है, ये अभी भविष्य की बात है. आने वाले दिन मुश्किल भरे हो सकते हैं!

(योदादी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here