24 वर्षों से राखी बांधती हैं मोदी की पाकिस्तानी बहन!

    रक्षाबंधन का त्योहार हर भाई-बहन के लिए खास होता है. बहन अपने भाई की सलामती के लिए उसकी कलाई पर राखी बांधती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी एक पाकिस्तानी मुंहबोली बहन है. PM Narendra Modi Rakhi Sister

    रक्षाबंधन का त्योहार हर भाई-बहन के लिए खास होता है. बहन अपने भाई की सलामती के लिए उसकी कलाई पर राखी बांधती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी एक पाकिस्तानी मुंहबोली बहन हैं (PM Modi Rakhi Sister) कमर मोहसिन शेख.

    वो प्रधानमंत्री को पिछले 24 वर्षों से राखी बांध रही हैं. इस वर्ष भी भाई को राखी बांधने के लिए वह दिल्ली पहुंच चुकी हैं. मोहसिन पहले करांची में रहती थी.

    लेकिन कई वर्ष पहले वह करांची से अहमदाबाद में शिफ्ट हो गई हैं. अपने भाई के बारे में कमर ने कहा कि नरेंद्र मोदी जब कार्यकर्ता थे तभी से वह उन्हें राखी बांधती आ रही हैं.

    उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को शुरू के दिनों से ही लोगों के लिए काम करने में विश्वास था. आज वे देश के प्रधानमंत्री हैं और यह उनकी मेहनत, ईमानदारी व लगन का ही फल है.

    मेरे भाई प्रधानमंत्री हैं और यह मेरे लिए भी गर्व की बात है कि मैं प्रधानमंत्री की बहन हूं. इससे बड़ी खुशी और क्या हो सकती है.

    कौन है कमर मोहसिन शेख PM Modi Rakhi Sister

    कमर मोहशीन शेख वैसे तो मूल रूप से पाकिस्तान की हैं. उनके पति पेंटर हैं. पहले तो वह पाकिस्तान में ही रहती थी. लेकिन शादी के बाद वह भारत आ गई थी. तभी से वह अहमदाबाद में रह रही हैं.

    मोदी को नोबेल पुरस्कार मिलने की दुआ

    मोहशीन कहती हैं कि पहले तो वह भाई के प्रधानमंत्री बनने की दुआ मांगती थी. लेकिन अब वे उनके लिए नोबेल पुरस्कार मिलने की दुआ करती हैं. इसके अलावा वे भाई की कामयाबी के लिए दुआ करती हैं.

    उन्हें बहुत खुशी है कि स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन का त्योहार एक दिन पड़ा है. वो भाई को राखी बांधने के साथ स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भाई का भाषण भी सुनेंगी.

    सरप्राइज गिफ्ट देने की उत्सुकता

    मोहशीन कहती हैं वह अपने भाई के लिए सरप्राइज गिफ्ट लेकर आई हैं. राखी के अवसर पर वह इसे देने को बहुत उत्सुक हैं.

    पीएम मोदी और मोहशीन की मुलाकात

    नरेंद्र मोदी जब आरएसएस से जुड़े हुए थे उसी दौरान मोदी की मोहशीन के साथ मुलाकात हुई थी. मोहशीन एक बार किसी काम से रक्षाबंधन वाले दिन दिल्ली आई थी.

    उस दिन उन्होंने मोदी से राखी बांधने का आग्रह किया था. मोदी भी उनके आग्रह पर राजी हो गए और बस तभी से वह उन्हें लगातार राखी बांधती आ रही हैं.

    देश को भाई ने दिए कई तोहफे

    भाई नरेंद्र मोदी द्वारा देश की जनता को एक के बाद एक मिले कई तोहफों पर उन्होंने अपनी खुशी जाहीर की. मोहशीन ने कहा कि भाई ने देश की भलाई में कई बड़े फैसले लिए हैं. जो कि बेहद खुशी की बात है.

    हिंदुस्तान में रहकर खुश हूं – PM Modi Rakhi Sister

    मोहशीन कहती हैं कि उन्हें हिंदुस्तान बहुत पसंद है. मोहशीन अपनी मम्मी के साथ करांची से अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए भारत आई थीं और जब से यहां आई उसके बाद यहीं की होकर रह गई.

    उन्होंने कहा मेरे नसीब में हिंदुस्तान था. मैं खुद को लकी समझती हूं कि मैं पाकिस्तान में नहीं बल्कि हिंदुस्तान में हूं. और यहां आकर मुझे बहुत खुशी हुई.

    2017 में पीएम मोदी ने खुद किया था फोन

    वर्ष 2017 में मोहशीन को लगा की शायद पीएम मोदी काम में व्यस्त हैं. यह सोच कर उन्होंने फैसला किया कि वह इस बार उन्हें राखी बांधने नहीं जाएंगी.

    लेकिन पीएम मोदी ने खुद दो दिन पहले उन्हें फोन करके आने के लिए बोला. भाई का फोन आने के बाद वह बेहद खुश हुई थी. #PMNarendraModi

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here