Home Health Care टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने कैसे घटाना 26 किलो वजन? यहां...

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने कैसे घटाना 26 किलो वजन? यहां जानें उनका वेट लॉस सीक्रेट!

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा प्रेग्नेंसी के वक्त 89 किलो की हो गई थी. अब 4 महीने में सानिया ने अपना 26 किलो वजन कम कर लिया है. Sania Mirza Weight Loss Secret

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपनी प्रेग्नेंसी के बाद 4 महीने में 26 किलो वजन कम (Sania Mirza Weight Loss Secret) किया है. वजन घटाने के लिए सानिया ने अपना वर्कआउट करते हुए कई वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है. जिसमें उन्होंने अपने वजन कम करने का श्रेय अपनी कड़ी मेहनत व अनुशासन को दिया है.

Sania Mirza

सानिया मिर्जा व क्रिकेटर शोएब मलिक ने पिछले वर्ष अक्टूबर में बेटे इजहान मिर्जा मलिक को जन्म दिया था. उसके बाद सानिया का वहन पहले से काफी ज्यादा बढ़ गया था. प्रेग्नेंसी के दौरान सानिया का वजन 23 किलो बढ़ गया था. वजन बढ़ने के बाद सानिया 89 किलो (Sania Mirza Weight Loss Secret) की हो गई थी.

अपनी सेहत को लेकर गंभीर सानिया ने कड़ी मेहनत के बाद 4 महीने में अपना 26 किलो वजन कम किया है. सानिया मिर्जा ने बताया कि कई लोग उनसे वजन घटाने को लेकर सवाल पूछ रहे थे. इसके जवाब में ही उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वर्कआउट के कई वीडियो साझा किए.

सानिया (Sania Mirza Weight Loss Secret) से कई मम्मियों ने मैसेज कर भी ये सवाल पूछा कि उन्होंने डिलीवरी के बाद खुद को वापस शेप में कैसे लाया? वो नॉर्मल कैसे हो गई? तो सानिया ने जवाब में लिखा “लेडीज मैं कहना चाहती हूं, अगर मैं कर सकती हूं तो कोई भी कर सकता है.

रोजाना दिन में एक या दो घंटे की एक्सरसाइज आपको मेंटली और फिजिकली दोनों तरीकों से फिट कर सकती है.” टेनिस स्टार को नई मांओ से भी प्रेरणा मिलती है कि एक बच्चेल के बाद खुद को दुबारा फिट और मेंटेन करना कितना मुश्किल होता है.

नई मम्मियों के लिए बनीं प्रेरणा – Sania Mirza Weight Loss Secret

सानिया मिर्जा एक नहीं बल्कि कि वजन कम करने वाली नई माओं के लिए एक अच्छा उदाहरण हैं. वह नई मां बनने वाली महिलाओं को भी फिट रहने की सलाह देती हैं. सानिया (Sania Mirza Weight Loss Secret) ने गत दिनों अपने इंस्टाग्राम पर अपनी वेट लॉस जर्नी की एक नहीं बल्कि कई पोस्ट साझा किए हैं.

इसे भी पढ़ें: मां बनकर ऐसे एन्जॉय कर रही हैं नेहा धुपिया!

जिसमें उन्होंने प्रेग्नेंसी के बाद फैट टू फिट होने का सीक्रेट बताया है. इन पोस्टों में वह ज्यादातर हैशटैग #Mummustles के साथ अपने पोस्ट को साझा करती हैं. सोशल मीडिया पर अपनी वेट लॉस जर्नी को शेयर करने का उद्देश्य नई मां बनने वाली महिलाओं को फिट रखने के लिए प्रेरित करना है.

सानिया कहती हैं कि ऐसा भी नहीं है कि मां बनते ही उनका जीवन समाप्त हो जाता है. इसलिए मां बनने के बाद भी अपनी सेहत का ख्याल रखना जरूरी है. सानिया (Sania Mirza Weight Loss Secret) ने अपना एक थ्रोबैक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को डिलीवरी के लगभग ढ़ाई महीने बाद शूट किया गया था.

एक्सरसाइज करती हुई वीडियो किया साझा – Sania Mirza Weight Loss Secret

इस वीडियो में वह खुद को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज करती हुई नजर आ रही हैं. इस इंस्टाडग्राम वीडियो को लगभग 1.9 लाख से अधिक लोग कई बार देख चुके हैं और इस पर दर्जनों कमेंट भी आये हैं. एक फैन ने सानिया को लिखा है So inspiring, Sania…”आप मुझे एक नहीं कई तरीकों से प्रेरित करती हैं.

एक और फैन ने कहा है कि “अपना यह वीडियो शेयर करने के लिए धन्यवाद…यूं ही कई मांओं को प्रेरित करती रहें.” बस इसके बाद ही टेनिस स्टार सानिया ने एक और थ्रोबैक वीडियो के साथ एक पोस्ट अपडेट किया है. यह वीडियो उनके जिम जाने के सबसे कठिन दिनों में से एक है.

उन्होंने लिखा भी है “यह वीडियो मेरे जिम जाने के लिए सबसे कठिन दिनों में से एक था, जो मुझे याद है, जब मेरा शरीर एक्सरसाइज के बाद इतना थक जाता था कि बच्चे के साथ रातों की नींद हराम होती थी.” लेकिन सानिया ने हार नहीं मानी क्योंकि वह मन से तैयार थी.

सानिया के वर्कआउट और योगा – Sania Mirza Weight Loss Secret

वह अपनी स्ट्रेंथ और मांसपेशियों के पुनर्निर्माण के लिए विभिन्न तरह के कार्डियो और कोर एक्सयरसाइज भी करती हैं. इसके अलावा योगा भी उनके वर्कआउट रूटीन का एक अहम हिस्सा रहा है. सानिया जीम में कम से कम 4 घंटे बिताती थीं. लगभग 100 मिनट कार्डियो, 1 घंटे किकबॉक्सिंग और पिलाटे एक्स रसाइज भी करती थीं. #SaniaMirza

(योदादी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here