Home Experts Advice अब तैमूर के इस लूक ने सोशल मीडिया पर मचाया धमाल

अब तैमूर के इस लूक ने सोशल मीडिया पर मचाया धमाल

सैफ अली खान व करीना कपूर के बेटे तैमूर फिर से सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. इन दिनों तैमूर की एक क्यूट तस्वीर खूब वायरल हो रही है. Taimur Ali Khan

अभिनेता सैफ अली खान व अभिनेत्री करीना कपूर के बेटे तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) हमेशा ही सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं. वैसे भी सोशल मीडिया पर सैफ अली खान और करीना कपूर से ज्यादा उनका बेटा तैमूर चर्चा में रहता है. तैमूर की क्यूट हरकत हर किसी का दिल जीत लेता है. और आए दिन तैमूर की कोई न कोई तस्वीर वायरल होती है.

Taimur Ali Khan Lion Look

तैमूर का सोशल मीडिया पर कई सारे फैन पेज बने हुए हैं. जिस पर आए दिन उनकी तस्वीरें व वीडियो देखने को मिलती रहती है. इन दिनों तैमूर की एक क्यूट सी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. तस्वीर में तैमूर का ‘लॉयन लूक’ काफी पसंद किया जा रहा है.

ऐसा है कि पिछले दिनों बॉलावुड के प्रोड्यूसर-डायरेक्टर करण जौहर के बेटे यश और बेटी रूही की बर्थडे पार्टी थी. इस पार्टी में कई सेलिब्रिटीज जैसे फराह खान, एकता कपूर, तुषार कपूर, आलिया भट्ट, नीलम रितेश देशमुख, सोहा अली खान समेत अन्य अपने बच्चों के साथ शामिल हुए थे. करीना कपूर भी बेटे तैमूर के साथ पार्टी में पहुंची थी. यहां किसी ने तैमूर के चेहरे पर फेस पेंटिंग बना कर लॉयन का लूक दिया था.

क्यूट तैमूर का लॉयन लूक (Taimur Ali Khan) सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. साथ ही उनकी एक वीडियो भी खूब वायरल हो रही है जिसमें तैमूर ड्रम बजाते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसा पहली बार नहीं है जब तैमूर की कोई तस्वीर वायरल हो रही हो. इससे पहले उनकी घर में कलरिंग करते हुए व अरमान जैन की शादी की भी कई सारी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी.

3 साल के हुए करण जौहर के बच्चे (Taimur Ali Khan)

करण जौहर के जुड़वा बच्चे यश और रूही 7 फरवरी को 3 साल हो गए. इन दोनों बच्चों का जन्म वर्ष 2017 में सरोगेसी के माध्यम से हुआ था. लेकिन जन्मदिन से पहले ही करण ने मुंबई स्थित एक होटल में प्री बर्थडे पार्टी का आयोजन किया था. जिसमें तमाम स्टार किड्स नजर आए थे. और इसी पार्टी की तैमूर अली खान की तस्वीर व वीडियो (Taimur Ali Khan) इन दिनों छाया हुआ है.

क्या बच्चों के लिए सुरक्षित है फेस पेंटिंग? (Taimur Ali Khan)

फेस पेंटिंग बच्चों के बीच काफी पॉपुलर है और यह एक तरह की फन एक्टिविटी है. इसका इस्तेमाल लोग सोशल मुद्दों व अपनी बातों को एक दूसरे तक पहुंचाने के लिए भी करते हैं. लेकिन इसका इस्तेमाल करने से पहले ध्यान रखना जरूरी है कि चेहरे की त्वचा संवेदनशील होती है. इसलिए इस पर हर तरह का पेंट लगाना ठीक नहीं होता.

View this post on Instagram

My heart ❤️ #TaimurAliKhan

A post shared by Taimur Ali Khan❤️Urmi (@taimuralikhanworld) on

तो याद रखें कि फेस पेंटिंग कराते समय सावधानी जरूर बरतें. यह केमिकल इंसानी स्किन के लिए बहुत ही असुरक्षित है. जहां तक बच्चों की बात है तो उनकी त्वचा और भी ज्यादा संवेदनशील होती है. और इस तरह के केमिकल उनकी स्किन के लिए खतरनाक साबित हो सकता है.

इसे भी पढ़ें: एकता कपूर की बेटे के साथ ऐसी है बॉन्डिंग

अगर बच्चे की त्वचा (Taimur Ali Khan) पर इसका इस्तेमाल कर रहे हैं, तो यह रंग ऑर्गेनिक हो या प्राकृतिक पहले हाथ पर लगा कर इसके एलर्जिक होने की जांच कर लें. कार्यक्रम खत्म होते ही तुरंत बिना एल्कोहल वाले मेकअप रिमूवर या फिर सादे पानी से चेहरा साफ कर दें.

गलत पेंट से खराब हो सकती है त्वचा (Taimur Ali Khan)

कभी भी फेस पेंट का इस्तेमाल करने से पहले ध्यान रखें कि वो पेंट स्किन के लिए सुरक्षित हो. चेहरे पर इस्तेमाल किए जाने वाले पेंट्स का मानक तय किया हुआ है, जिसका ध्यान रखना जरूरी है. एक्रिलिक क्राफ्ट पेंट्स का इस्तेमाल चेहरे के लिए मत करें. क्योंकि फेस के लिए यह पेंट सुरक्षित नहीं है.

बच्चों के लिए इस्तेमाल (Taimur Ali Khan) होने वाले फेस पेंट पर हुए एक शोध में 187 सैंपल्स की जांच की गई थी. जिसमें वैज्ञानिकों ने पाया कि बाजार में मौजूद कई फेस पेंट प्रोडक्ट्स हानिकारक केमिकल्स से भरे हैं. इन सभी में लेज, कैडमियम, स्टाईरिन, बेंजीन, टाउलिन व फॉर्मएल्डिहाइड जैसे केमिकल्स मिले थे. #BirthdayParty

(योदादी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here